क्षेत्र की आधा दर्जन से ज्यादा सडक़ों खस्ताहाल

झंडूता (बिलासपुर)। झंडूता विधानसभा के पिछड़ा क्षेत्र कोटधार की आधा दर्जन से ज्यादा संपर्क मार्ग खस्ताहाल हैं। इस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खस्ताहाल मार्ग से एंबुलेंस तक की सुविधा नहीं मिल रही है। काफी अरसे बाद भी संपर्क मार्गों की मरम्मत कार्य नहीं हुई है। लोग मरीज को सड़क तक पहुंचाने के लिए पालकियों का सहारा लेने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों के अनुसार खस्ताहाल हुई संपर्क सड़कों पर गड्ढों की भरमार है। कोटधार क्षेत्र की मल्होट से ककरेहड़, धन्नड से बल्ह चलोग, धनी से खरली, गंगलोह से खेरी कुटला डफरेहड़ा, धनोला से गाह घोड़ी, डोहग बैथरी चलावा, फुफली -झुलवाना भल्यार सहित कई संपर्क सड़कों पर जगह-जगह गहरे गड्ढे होने से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई है। लोगों को एंबुलेंस की सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। इन मार्गों पर पैदल चलना भी बेहद कठिन हो गया है। ज्यादा परेशानी लोगों को मरीज अस्पताल ले जाने में झेलनी पड़ रही है। क्षेत्र के लोगों सरवन कुमार, बक्शी राम, श्याम सिंह, आशाराम आदि ने बताया कि मार्ग खस्ताहाल होने के कारण लोगों को एंबुलेंस की सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। विभाग के ढुलमुल रवैया होने से हजारों लोग परेशानी से गुजर रहे हैं। लेकिन लोक निर्माण विभाग उनकी समस्याओं के प्रति जागरूक नहीं हैं। समस्या अवगत कराने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने विभाग से खस्ताहाल सड़कों की सुध लेने की मांग की है।

उधर, लोक निर्माण विभाग उपमंडल कलोल के सहायक अभियंता सचिन नड्डा ने कहा कि जो सड़कें विभाग के अधीन थी। उनका मरम्मत का कार्य करवा दिया है, लेकिन जो संपर्क मार्ग पंचायत द्वारा बनाए गए हैं। विभाग उनकी मरम्मत कार्य नहीं करवा सकता है।

Related posts